300 New Cases of Covid-19 in Kerala
Covid-19

    Loading

    • जिला स्वास्थ्य विभाग की फूलने लगी सांस

    यवतमाल. बीते 15 मार्च से जिले में कोरोना का कोई मरीज नहीं मिलने के बाद से जिला कोरोना मुक्त हो गया था. इसके बाद से लोगों ने बेफिक्र होकर सड़कों पर घूमना शुरू कर दिया. किसी के भी मन में कोरोना का भय नहीं देखने को मिला. लेकिन 15 मार्च के बाद आज 5 मई को जिले में कोरोना का नया संक्रमित मरीज मिला है. जिससे स्वास्थ्य विभाग में सनसनी मच गई है.

    बता दें कि  बीते दो वर्षों से कोरोना महामारी की वजह से आम नागरिकों का जीना मुहाल हो गया था. कोरोना महामारी से परिवार को सुरक्षित रखने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया था. इस लॉकडाउन की वजह से अनेक लोगों को अपनी नौकरी, रोजगार गंवाने पडे. इतना ही नहीं तो छोटे से लेकर बडे बडे व्यापार भी पूरी तरह से चौपट हो गए. कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद अनलॉक की घोषणा की गई और धीरे धीरे सब कुछ ठीक होने लगा है. जिले में भी बीते लगभग डेढ़ दो महीने से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला था.

    जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी. इसी तरह कोविड टीकाकरण की भी रफ्तार बढ़ गई थी. पहला और दूसरा डोज लेने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ गयी थीं. वहीं अब 12 से 14 वर्ष आयु समूह के छात्रों को भी कोविड का टीका लगवाने की प्रक्रिया तीव्रता से निपटायी जा रही है. लेकिन तकरीबन डेढ़ से दो माह के बाद 5 मई को कोरोना का नया मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की सांस फूल गई है.

    जिला परिषद स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 236 लोगों के सैंपल लिए गए. इनमें से एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. जबकि 235की रिपोर्ट निगेटिव मिली है. जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 1803 है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना नियमावली का कड़ाई से पालन करने का आह्वान नागरिकों से किया है.