cricket betting
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • कलंब में यवतमाल अकोला निवासी तीन क्रिकेट बुकी पकडे

    यवतमाल. इन दिनों टी 20 क्रिकेट विश्वकप खेला जा रहा है, इस दौरान यवतमाल जिले में इन मैचों पर करोडों का बुकी ऑनलाईन और मोबाईल के जरीए सटटा लगाकर करोडों रुपयों की उलाढाल कर रहे है. इन बुकीयों पर जिला पुलिस अधिक्षक ने कडी निगाहें रखते हुए कारवाई जारी की है.

    ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान पुलिस ने जिले के कलंब में 3 बुकीयों के ठिकानों पर एसपी डा.दिलीप पाटील भुजबल के मार्गदर्शन में छापा मारते हुए वहां से ऑनलाईन बेटींग और सटटा लगाने का सामान,नगद राशी, वाहन और मोबाइल बरामद कर जब्त कीये गए.इस कारवाई से कलंब में हडकम्प मचा हुआ था.

    पुलिस ने बताया की यवतमाल में क्रिकेट बुकीयों के खिलाफ कारवाई होने से उन्होने शहर के बाहर कलंब में अपना ठिकाना बनाकर टी 20 क्रिकेट मैचों के दौरान ऑनलाईन बेटींग, सटटा अडडा स्थलांतरीत किया है. इस बात गुप्त जानकारी एसपी को मिलने के बाद उन्होने कारवाई के लिए सायबर सेल और स्थानिय अपराध शाखा के दस्ते तैयार कीए.

    इस जानकारी के बाद कलंब शहर के निरंजन माहुर मार्ग पर प्रविण गुल्हाणे के खेत में बने घर पर पुलिस दस्तों ने छापा मारा, यहां से रितेश फकीरचंद जोशी 32 निवासी बोरले लेआऊट यवतमाल, सागर अनंतराव सव्वालाखे 30 निवासी नेहरु चौक यवतमाल तथा नितीन बाबलुलाल वर्मा 39 निवासी दिपक चौक अकोला को धर दबोचा.

    यहां से यह क्रिकेट बुकी श्रीलंका बनाक ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 विश्वकप क्रिकेट मैच के दौरान ऑनलाईन आयडी पर फोन और मोबाईल के जरीए सटटा लेकर जुआ खेल रहे थे. पुलिस ने यहां से हॉट पोपटलाईन समेत 7 मोबाइल, हैंडसेट से जुडी पेटी, 9 एंड्राईड मोबाईल, एक व्हाईस रिकॉर्डर, ह्युडाई क्रेटा कार, नगद और अन्य सामान मिलाकर 13 लाख 86 हजार से अधिक का माल जब्त कर लिया.

    तीनों बुकीयों को पुलिस ने हिरासत में लेकर उनके खिलाफ कलंब पुलिस  थाने में कलम 4,5 महाराष्ट्र जुआ कानून के तहत अपराध दर्ज किया गया. इस कारवाई कों एसपी.डा.भुजबल,अपर पुलिस अधक्षक डा.के.एल.धरणे के आदेश पर एलसीबी के पुलिस निरीक्षक प्रदिप परदेशी, के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक दिपमाला भेंडे, एपीआय अमोल पुरी, पीएसआय भगवान पायघन, हवालदार गजानन डोंगरे, विशाल भगत, सुमीत पालेकर, महम्मद भगतवाले, अजय निंबोलकर, सतीश सोनोने, पंकज गिरी, महिला पुलिसकर्मी रौशनी जोगलेकर, प्रगती कांबले, चालक पुलिस नायक प्रविण कुथे ने अंजाम दी.