File Photo
File Photo

    Loading

    • दूर्घटना में अनेक नागरिक हूए घायल

    यवतमाल. यवतमाल से घाटंजी रास्ते पर स्थित वडगांव से आकपूरी मध्य 100 मिटर का रास्ता जानलेवा बन गया है. इस रास्ते पर छोटे बडे सहित अन्य वाहनों की दूघर्टना होकर अनेक नागरिक घायल हूए है. उसके बावजूद भी संबधित प्रशासन की अनदेखी हो रही है. जिसके चलते संबधित विभाग व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति नागरिकों में रोष निर्माण हूआ है.

    घांटजी तहसील के अनेक नागरिक मुख्यालय में कामकाज के सिलसिले में  प्रतिदिन यातायात करते है. घांटजी तहसील से  सरकारी बाबू, अधिकारी समेत कर्मचारी, व्यापारी, नीजी कंपनियों में काम करनेवाले  कर्मचारी समेत अन्य नागरिक यवतमाल से घांटजी इस रोड पर प्रतिदिन यातायात करते है. लेकिन यवतमाल घांटजी रास्ते पर स्थित वडगाव से आकपुरी के मध्य  रोड का काम पिछले दो वर्षो से नही हुआ है. पिलछे वर्षे बारिश के मौसम में भी इसी रोड की हालत बत्तर से बत्तर बन गई थी.

    उसके बावजूद भी संबधित विभाग के लापरवाही रवैया के चलते इस रोड की मरमत नही की है. जिसके चलते  नागरिकों को छोटी बडी दूर्घटनाओं का सामना करना  पड रहा है. साथ ही इस रोड से यातायात करनेवाले नागरिकों को गर्दन का दर्द, पीठ का दर्ज समेत अन्य बिमारियों ने जखड लिया है. इसज वह से इस बारिश से पहले इस रास्ते की मरमत करने की मांग नागरिकों की ओर से की जा रही है.

    यवतमाल से घांटजी रोड का निए सीरे से डांबरीकरण करते समय केवल वडगांव से आकपुरी के मध्य 100 मिटर का रास्ता पिछले दो वर्षो से निर्माण नही किया है. यह 100  मीटर का रास्ता अब तक क्यों निर्माण नही हुआ है यह सामन्य नागरिकों के समझने से परे है.

    प्रतिदिन हो रहा है मौत का सामना 

    इस रास्ते से यात्रा करना यानी मौत के रास्ते से गुजरना हो गया है. अब कुछ दिनों में बारिश का मौसम शुरू होनेवाला है. इस वजह से रास्ते पर बने गढ्ढे में जल संचय होकर गढ्ढा दिखाई नही देता है. इस वजह से अधिक दूर्घटना होने की संभावनाए ज्यादा है. उकसे बावजूद भी संबधित विभाग, प्रशासन समेत जनप्रतिनिधियों की अनदेखी यह समझने से परे है.

    -चेतक बोढाले, घाटंजी

    यवतमाल घांटजी मार्ग पुरी तरह से नए सीरे से निर्माण किया गया है लेकिन यह रास्ता निर्माण करते समय वडगावं से आकपुरी के मध्य 100 मीटर का रास्ता छोड दिया. पिछले दो वर्षे से इस गढ्ढेमय रास्ते से वाहना चालकों को अनेक परेशानियों से गुजरना पड रहा है. इस बारिश के मौसम में वाहन चालकों की दूर्घटना होकर वाहनों का क्षति पहुची है. इस वजह से यह रास्ता निर्माण करने की आवश्यकता है.

    प्रसाद वाढई, मालवली, घांटजी