महामार्ग का शहर से गुजरनेवाला रास्ता बनेगा 100 फिट का, जिलाधिकारी के महामार्ग प्राधिकरण के अधिकारीयों को निर्देश

    Loading

    माहूर. नांदेड के जिलाधिकारी ने माहूर शहर से गुजरनेवाले राष्ट्रीय महामार्ग क्र.161 ए रास्ता पुर्व की तरह 100 फिट का बनाकर इसमें डिवायडर तथा किनारे पर नाली तैयार कर तात्काल काम पुरा करने के निर्देश दिए है. इन कामों में देरी, और लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएंगी, एैसे निर्देश महामार्ग प्राधिकरण के अधिकारीयों को देकर इस मुद्दे पर जारी विवाद को लेकर उन्हे कडी फटकार लगायी है.

    3 जुन को किनवट में नांदेड के जिलाधिकारी डा.विपिन ईटनकर ने विधायक भीमराव केराम, पुर्व विधायक प्रदीप नाईक,माहूर के नगराध्यक्ष फिरोज दोसानी,सहायक जिलाधिकारी कीर्ती किरण पुजार,महामार्ग विभाग के कार्यकारी अभियंता साहुत्रे समेत राजनितीक दलों के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं की उपस्थिती में महामार्ग विभाग के अधिकारी और ठेकेदारों के साथ बैठक ली.जिसमें उन्होने उपरोक्त निर्देश दिए.

    राष्ट्रीय महामार्ग के कामों का दर्जे ओर बजट के मुताबिक काम न होने की शिकायतें बिते 6 माह से राकांपा के पुर्व विधायक प्रदिप नाईक कर रहे थे, जिसके बाद सहायक जिलाधिकारी ने मामलें में बैठ कली थी, इसके अलावा माहुर के नगराध्यक्ष फिरोज दोसानी ने माहूर शहर से गुजरनेवाला राष्ट्रीय महामार्ग का रास्ता लोकनिर्माण विभाग द्वारा 100 फिट का न बनाकर केवल 70 फिट किए जाने से भविष्य में होनेवाले यातायात संकट को ध्यान में लेकर वस्तुस्थिती जिलाधिकारी के सामने रखी थी, जिसके बाद महामार्ग विभाग को सुचित कर इस रास्ते को 100 फिट और इसके बाजु में नाली निर्माण करने के निर्देश दिए गए थे.

    पुर्व, वर्तमान विधायकों के सुर मिलें

    इस्लापुर से धनोडा रास्ते के बीच नया निर्माण हो रहे रास्ते में जगह जगह अधुरा काम हुआ है, जबकी रास्ता समतल न बनाकर उंचा निचा बनाया गया हे, जिससे यहां पर दुर्घटनाओं का प्रमाण बढा है, यह बात पुर्व विधायक प्रदिप नाईक ने जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक में ध्यान में लायी,जबकी वर्तमान विधायक भीमराव केराम ने भी इस रास्ते की अनेक खामियों को उजागर कर अपेक्षीत तौर पर काम न होने की शिकायत की.

    जिससे बैठक में पुर्व और वर्तमान विधायकों के राष्ट्रीय महामार्ग के कामों को लेकर एक सुर दिखाई दिया.जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधीयों की शिकायतों का अनुभव किनवट को आते समय हुआ है, एैसी बात कर विधायकों की शिकायतें जनता की शिकायतें है, जिससे इस ओर ध्यान देने की सुचना महामार्ग विभाग को उन्होने दी.

    जल्द होंगी बैठक

    सहायक जिलाधिकारी,किनवट और माहूर के तहसीलदार,महामार्ग विभाग के कार्यकारी अभियंता साहुत्रे की महामार्ग के कामों में आ रही दिक्कतों को दुर करने के लिए जल्द ही अगली बैठक होंगी, जिससें माहुर से गुजरनेवाले इस राष्ट्रीय महामार्ग से जुडे मुद्दे जल्द ही हल होने की उम्मीदें जतायी जा रही है.