माऊली सागर समेत विभीन्न विकासाकामों का 30 को लोकार्पण, बगावत के बाद विधायक राठोड रहेंगे समारोह में उपस्थित

    Loading

    • नागरिकों से साधेगे संवाद

    यवतमाल. परमहंस भगवान श्री मुंगसाजी महाराज के अस्तित्व से पवित्र हुई दारव्हा तहसील के धामणगाव (देव) में विधायक संजय राठोड यह गुरुवार 30 जुन को  को विभीन्न विकासकामों के लोकार्पण समारोह में उपस्थित रहकर नागरिकों से संवाद साधेगे.  धामणगाव (देव) में भगवान मुंगसाजी महाराज की स्वयंभू समाधी वाले मुख्य दरबार,चिंच देवस्थान,श्रीराम मंदिर जैसे धार्मिक स्थल है.विधायक संजय राठोड के प्रयासों से यहां के विकासकामों के लिए 35 करो रुपयों का विशेष निधी मंजुर किया गया था.

    इस निधी की पहली किश्ते में इस धार्मिक परिसर में भक्तनिवास, दिंडी मार्ग,जोडरास्ता, सभागृह,भोजन सभागृह जैसे निर्माणकार्य किए गए है.इन विकासकामों का लोकार्पण समारोह गुरुवार 30 जुन को आयोजित  किया गया है.इस अवसर पर सुबह 9 बजे भगवान श्री मुंगसाजी महाराज समाधी उत्थान समारोह, 10 बजे भजनसम्राट अनुप जलोटा का भक्तीसंगीत कार्यक्रम, दोपहर 1 बजे विधायक संजय राठोड और मान्यवरों की मौजुदगी में माऊली सागर’भक्तनिवास और अन्य विकासकामों का लोकार्पण होंगा.

    इसके बाद सत्कार समारोह और दोपहर में 3 बजे महाप्रसाद जैसे विभीन्न कार्यक्रम आयोजित कीए गए है.इस समारोह के लिए यहां पर भव्य मंडप बनाया गया है. अनुमानित तौर पर 10 से 15 हजार नागरिक इस समारोह में शामिल होंगे.एकनाथ शिंदे गुट में शामिल होने के बाद विधायक राठोड 30 जुन को जिले में पहली बार  आ रहे है, वें सीधे भगवान मुंगसाजी माऊली के दरबार में आएंगे, जिसके बाद यहां पर मौजुद नागरिकों से संवाद साधकर अपनी भूमिका रखेंगे, जिससे इस समारोह और उनके आगमन पर सभी की निगाहें टिकी हुई है.

    माऊली सागर बना आकर्षण का केंद्र

    दारव्हा-कारंजा मार्ग पर बोदेगांव से 6 किमी.दुरी पर स्थित धामणगाव (देव) में माऊली सागर यह सभी सुविधाओं से युक्त भक्तनिवास का निर्माण किया गया है. यहां पर व्हीव्हीआयपी,व्हीआयपी और सर्वसाधारण इस तरह 60 सुसज्ज एसी,नॉन एसी कमरें तैयार किए गए है. इसके अलावा इस परिसर में लॉन, बच्चों को खेलने के लिए खिलौने,माऊली प्रसादालय,साहित्य बिक्री की दुकाने जैसी सुविधाएं है.इसी परिसर में 2 सुसज्ज मंगल कार्यालय और गमाई प्रसादालय भी है.

    दिंडी लेकर आनेवाले भक्तों के लिए यहां पर निवासी और भोजन की व्यवस्था होंगी.चिंच देवस्थान में भी भक्तनिवास और अन्य सुविधाएं निर्माण की गयी है, इसके अलावा यहां पर वनविभाग की ओर से निसर्ग पर्यटन स्थल का भी निर्माण किया गया है. जिससे माऊली सागर सभी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

    बता दें की शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हुए विधायक राठोड द्वारा पार्टी से बगावत के बाद यह पहला मौका होंगा,जब वें  30 जुन को गुवाहाटी से सीधे जिले के धामणगांव देव में आयोजित इस समारोह में शरीक होंगे.उल्लेखनिय है की जिले में विभीन्न तहसीलों समेत यवतमाल शहर में विधायक राठोड समेत पालकमंत्री संदिपान भुमरे के खिलाफ शिवसेना कार्यकर्ता, पदाधिकारीयों में रोष व्याप्त है. जिससे विधायक राठोड के धामणगांव देव में कार्यक्रम में उपस्थिती के दौरान अनुचित घटना को टालने के लिए व्यापक तौर पर पुलिस बंदोबस्त रखा जाएंगा.