Gadchiroli Lok Sabha Election 2024
गडचिरोली लोकसभा चुनाव 2024 (फाइल फोटो)

    Loading

    यवतमाल. सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश अनुसार ओबीसी आरक्षण रद्द  होने बाद  नगर पंचायती के  18  जगह के लिए कल 18 जनवरी को  चुनाव होगा. इस वोटिंग के लिए प्रशासन सज्ज हुआ है. 

    जिले के मारेगाव, महागाव, कलंब, रालेगाव, बाभुलगाव व झरी जामणी इन छह नगर पंचायती  के लिए 21 दिसंबर को पहले चरण में चुनाव हूए है. इसी दौरान 15 दिसंबर 2021 के न्यायालयीन आदेश के तहत ओबीसी प्रवर्ग के 5 नगर पंचायती में 18  जगह की चुनाव को स्थागित किया गया था.  ओबीसी प्रवर्ग को छोडकर  सभी जगह की चुनाव हो गई.

    ओबीसी प्रवर्ग की जगह  को अनारक्षित कर वह जगह खुले प्रवर्ग से चुनाव लेने का आदेश दिए थे. उसके बाद 18  जगह के आरक्षण छोडने का कार्यक्रम घोषित हुआ.  उसी दौरान पहले चरण के 6 नगर पंचायत में  चुनाव होने के बाद अब  सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश से रद्द हुए 18 जगह के लिए प्रत्यक्ष 18 जनवरी को वोटिंग होनेवाली है. ओर पहले ओ दुसरे चरण के वोटिंग के बाद 19 जनवरी को सभी जगह का परिणाम घोषित होनेवाला है.

    मतदान करने के लिए आवकाश 

    जिले के मारेगाव,  महागाव,  कलंब,  रालेगाव व  बाभुलगाव  नगर पंचायत में सदस्य पद के लिए  सर्वसाधारण जगह के लिए 18  जनवरी  2022 को वोंटिंग होगी.  इस क्षेत्र में वोटिंग के दिन पर मतदाताओं वोटिंग करने के लिए आवकाश तथा  दो घंटे की सहूलत देने के आदेश जिलाधिकारी अमोल येडगे ने दिए है. मतदाताओं से वोटिंग के लिए स आवकाश तथा सहूलत प्राप्त ना होने पर वोटिंग करना शक्य ना होने की शिकायत होने के बाद संबधीत के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जिल्हाधिकारी के आदेश में दिए है.