Yavatmal Crime

Loading

  • अवधूतवाडी सहित लोहारा थाने में मामला दर्ज

यवतमाल. बीते कुछ महिनों से जिले में हत्या सहित जानलेवा हमले की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. रविवार को एक ही रात में युवक की हत्या के साथ ही दो युवकों पर जानलेवा हमले की घटनाएं सामने आयी है. इस मामले में अवधूतवाडी व लोहारा पुलिस थाने में हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

मृतक का नाम उमरसरा निवासी 28 वर्षीय अंकित गणेशराव कुकडे बताया गया है. वहीं जानलेवा हमले में घायल युवकों का नाम उमरसरा के रामनगर निवासी स्वपनिल विठालकर और वडगांव के शांतिनगर निवासी अजिंक्य नाचपलेवार बताया गया है. इसके अलावा जुना उमरसरा के शिवनगर में रहनेवाले प्रज्वल रोहनकर, यश सुभेदार, श्रेयश राऊत व एक अज्ञात युवक यह हमलावरों के नाम बताए गए है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जख्मी अजिंक्य नाचपेलवार पुणे में नौकरी करता है. दुर्गोत्सव के दौरान वह पुणे से यवतमाल आया था. 29 अक्तूबर की रात 9.15 बजे के दौरान अजिंक्य और उसके दोस्त गौरव पट्टे, ऋषिकेश बोबडे, महेश भाग्यवंत, अनिकेत मसारकर यह राणा प्रतापगेट परिसर में पेन किलर चाय दुकान के सामने गपशप कर रहे थे. इसी दौरान प्रज्वल रोहनकर, यश सुभेदार, श्रेयश राऊत व अन्य एक युवक ने अजिंक्य के साथ गुस्से से क्यूं देख रहा है, यह बात कहते हुए विवाद करते हुए गालीगलौज की. इसके बाद प्रज्वल रोहणकर ने कमर से चाकू निकालकर अजिंक्य के पेट में घोंप दिया. इसके बाद चारों वहां से दो दुपहिया पर भाग गए.

घटना के बाद अजिंक्य के भाई अक्षय नाचपेलवार व ऋषी बोबडे ने घायल अजिंक्य को दुपहिया पर बिठाकर सरकारी अस्पताल में लाया. इसके बाद अक्षय नाचपेलवार ने अवधूतवाडी पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी. अजिंक्य को चाकू घोंपने के बाद हमलावर रात 10.15 बजे के करीब जुना उमरसरा परिसर के बाल गोकुलम स्कूल के पास पहुंचे. यहां पर अंकित कुकडे, स्वपनिल विठालकर और श्रेयश मोकले गपशप करते हुए खडे थे. तभी प्रज्वल ने अंकित कुकडे को बताया कि वह अभी ही राणा प्रताप गेट की तरफ 302 को अंजाम देकर आने की बात बतायी. इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताने और वहां से चले जाने की बात कही.

इसके बाद आरोपी ने अंकित के गले पर और पीट पर चाकू से हमला किया और स्वपनिल विठालकर के कान व गाल पर चाकू से वार कर घायल किया. इतना ही नहीं तो अभिमन्यू देऊलकर, श्रेयस मोकले के साथ मारपीट की और वहां से चारों भाग निकले. घटना के बाद अभिमन्यू ने अंकित के भाई निखिल कुकडे को फोन पर घटना की जानकारी दी. निखिल अपने पिता के साथ घटनास्थल पहुंचा और अंकित को गाडी पर बिठाकर सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए लाया.

इस समय डॉक्टर ने अंकित को मृत घोषित कर दिया. वहीं स्वपनिल विठालकर गंभीर जखमी होने से उसका उपचार चल रहा है. इस मामले में अभिमन्यू देऊलकर की शिकायत पर अवधूतवाडी पुलिस ने चारों हमलावरों पर धारा 302,307,323,34 के तहत मामला दर्ज किया है. मामले की जांच अवधूतवाडी पुलिस कर रही है.