मास्टरमाइंड मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार, सरकारी योजना का लालच देकर खुलवाए 1630 फर्जी अकाउंट

Loading

  • 5 माह पहले जारी हुई थी लुक आउट नोटिस
  • सरकारी योजना का लालच देकर खुलवाए 1630 फर्जी अकाउंट
  •  दुबई से चला रहा था ठगी का कारोबार

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की मदद से राजस्थान पुलिस ने दुबई में बैठकर महादेव ऑनलाइन ऐप (Mahadev Online App) का संचालन करने वाले मास्टरमाइंड मृगांक मिश्रा (Mrigank Mishra) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbvai Airport) से गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी को 21 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में लेकर आगे की तहकीकात की जा रही है। पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ सरकारी योजना का लालच देकर लोगों का फर्जी अकाउंट खुलवा कर करोड़ों रुपए की ठगी किए जाने का मामला दर्ज है। पुलिस ने पांच महीने पहले इसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था और जैसे ही यह दुबई से मुंबई आया उसे धर दबोचा। मिश्रा पहले मुंबई के कांदिवली स्थित लोखंडवाला के आकटा केसट बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 703 मे रहता था, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद दुबई भाग गया था। 

मिली जानकारी अनुसार राजस्थान के प्रतापगढ़ के कुछ लोगों ने मई के महीने में शिकायत दर्ज कराई थी कि सरकारी योजना के तहत रुपयों का लालच देकर उनके नाम से बैंक में खाते खुलवाए गए है। इन खातों में सरकारी योजना के तहत रुपए डलवाने की बात कही गई थी। उनके नाम से सिम कार्ड भी जारी करवाए गए। जिसके बाद बैंक की ओर से जानकारी दी कि उनके खातों में ज्यादा ट्रांजेक्शन हो रहा है। जिसके बारे में पीड़ित लोगों को कुछ पता नहीं था। 

 
 
इन खातों से जुड़े सभी खाते जिनमें संदिग्ध राशि को ट्रांसफर किया गया था, ऐसे 90 से ज्यादा खातों का अब तक पता लगाया जा चुका है। जिनमें इन खातों से राशि ट्रांसफर हुई है। जब इन खातों की जांच की गई तो राजस्थान पुलिस को पता चला कि ये रकम आईपीएल सट्टे और अन्य संदिग्ध कार्यों से जमा हुई है। इन सभी खातों को डेबिट फ्रिज करके अब तक 3 करोड़ 88 लाख 29 हजार 178 रुपए की संदिग्ध रकम होल्ड की है। इसी मामले में राजस्थान पुलिस ने फर्जी खाते खुलवाने वाले 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 20 से ज्यादा डेबिट, क्रेडिट कार्ड जब्त किए गए है।