mayawati, loksabha elections 2024
बीएसपी की चौथी लिस्ट में 9 और सीटों पर प्रत्याशी घोषित

Loading

जयपुर. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Assembly Election 2023) के लिए पांच और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने सूरतगढ़ से महेंद्र भादू को टिकट दिया है। जबकि, रायसिंहनगर से जसप्रीत कौर और हवा महल से तरूषा पाराशर लालसोट से द्वारका प्रसादऔर सवाईमाधोपुर से ब्रह्मसिंह गुर्जर को मैदान में उतारा है।

इससे पहले शुक्रवार को बसपा ने 20 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। जिसमें पार्टी ने नाथद्वारा से विधानसभा अध्यक्ष और दिग्गज कांग्रेस नेता सीपी जोशी के खिलाफ बाबूलाल साल्वी को मैदान में उतारा है। जबकि, झालोद से निम्बाराम भील, मुंडावर पृथ्वीराज को टिकट दिया है। पार्टी ने उदयपुर ग्रामीण, गोगुंदा, सलूंबर और कुम्भलगढ़ समेत अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

गौरतलब है कि 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 200 सदस्यीय सदन में 73 सीटें जीतीं। अशोक गहलोत बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सत्ता में आए।