blast
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

हरिद्वार. उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) में गुरुवार को एक स्टील फैक्ट्री में बॉयलर (Steel Factory Boiler Blast) फटने से 17 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। यह घटना गायत्री स्टील सर्विसेज में हुई। विस्फोट के समय फैक्ट्री में कई कर्मचारी मौजूद थे। फैक्ट्री में फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार आधी रात के समय की है। बॉयलर साइट पर हुए विस्फोट से सभी कर्मचारी डरे हुए हैं। मजदूरों का आरोप है कि फैक्ट्री प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया।

इस मामले पर हरिद्वार के एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने कहा, ”हमें सूचना मिली कि मंगलौर थाना क्षेत्र में ‘गायत्री स्टील सर्विसेज’ नाम की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से करीब 17 लोग घायल हो गए हैं। हमने फैक्ट्री के सेफ्टी ऑडिट के निर्देश दिए हैं और अगर कोई अनियमितता पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।”

पुलिस ने ब्लास्ट वाली जगह पर फायर ब्रिगेड के साथ फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया है। फोरेंसिक टीम विस्फोट के पीछे के कारण का पता लगाने में जुटी है। मजदूरों के मुताबिक यह विस्फोट उस वक्त हुआ जब बॉयलर में लोहे का स्क्रैप पिघलाया जा रहा था। पुलिस को शक है कि स्क्रैप में कुछ और भी चीज थी, जिसकी अच्छी तरह से जांच नहीं की गई। पुलिस आगे की जांच कर रही है।