cm-ashok-gehlot-talks-to-nitin-gadkari-about-elevated-road-in-jodhpur

    Loading

    जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मंगलवार को जोधपुर में प्रस्‍ता‍वि‍त उपरिगामी मार्ग के लिये केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से बात की। गहलोत ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘मुझे प्रसन्नता है कि मेरे आग्रह को स्वीकार करते हुए इस उपरिगामी मार्ग का काम राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI ) ने अपने हाथ में लिया है।”

    मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने 2019-20 के बजट में इस उपरिगामी मार्ग की परियोजना रपट (डीपीआर) बनाने की घोषणा की थी, जिसके क्रम में राजस्थान सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग ने आवश्यक प्रस्ताव एनएचएआई को भेज दिए थे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने हाल ही में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट की नियुक्ति की है, जिसके द्वारा शीघ्र ही डीपीआर तैयार की जाएगी।

    गहलोत ने एनएचएआई से आग्रह किया है कि डी.पी.आर तैयार होने के पश्चात इसकी निविदाएं आमंत्रित कर निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जाए। पूर्व में मुख्यमंत्री ने गडकरी के साथ एलिवेटेड रोड को लेकर एक बैठक भी की थी। उन्होंने कहा कि इसके निर्माण से जोधपुर में आवागमन सुगम हो सकेगा। (एजेंसी)