Teachers Protest in Ludhiana, Punjab

Loading

लुधियाना. पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) में संविदा शिक्षकों के एक समूह ने सोमवार को 10 साल की सेवा पूरी करने के बाद परमानेंट करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी अपनी नौकरी परमानेंट करने की मांग को लेकर जवाहर नगर इलाके में एक पानी की टंकी पर चढ़ गए। जिसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें नीचे आने के लिए मनाया। लेकिन प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध बंद करने से इनकार कर दिया और स्थायी रोजगार सुरक्षित करने के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान से मिलने की मांग की।

एडीसीपी समीर वर्मा ने कहा, “प्रदर्शनकारियों की सरकार से कुछ मांगे हैं। सुरक्षा बनाए रखने के लिए यहां कर्मियों को तैनात किया गया है। बातचीत की जाएगी और निर्णय लिए जाएंगे।”

बीएड शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरविंदर सिंह बलागा के नेतृत्व में करीब 103 संविदा शिक्षक अपनी सेवा नियमित करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने 6,000 रुपये मासिक वेतन मिलने की भी शिकायत की। प्रदर्शनकारियों ने कहा, “हम इस मुद्दे को उठाते रहे हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। वेतन महज 6,000 रुपये प्रति माह है। हम इस मामले पर मुख्यमंत्री से मिलना चाहते हैं। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती, हम अपना विरोध जारी रखेंगे।”