Encounter in Awantipora
ANI Photo

    Loading

    श्रीनगर. पुलवामा जिले (Pulwama Distrcit) के अवंतीपोरा क्षेत्र (Awantipora) के नंबल गांव (Nambal) में सोमवार को आतंकवादियों (Terrorists) और सुरक्षाबलों (Security Forces) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से पिस्तौल, गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री बरामद की है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच अभियान शुरू कर दिया है।

    कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एएनआई के हवाले से कहा, “आतंकवादी की पहचान करमाबाद पुलवामा निवासी अब्दुल राशिद शेख के बेटे इरफान अहमद शेख के रूप में की गई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ से जुड़ा है।”

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अवंतीपोरा के नंबल क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सेना, सुरक्षा बलों की टीम संभावित स्थान के पास पहुंची, छिपे हुए आतंकवादियों ने सैनिकों पर गोलियां चला दीं, जिससे यह झड़प हुई।

    जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।