Terrorist Latif Rather
आतंकवादी लतीफ राठेर

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बडगाम जिले (Budgam District) में बुधवार को सुरक्षा बलों (Security Forces) के साथ मुठभेड़ (Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी (LeT Terrorists) मारे गए। मारे गए इन आतंकवादियों में लतीफ राठेर भी शामिल है जो गत मई में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या (Kashmiri Pandit Rahul Bhat Murder) में शामिल था। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार (Vijay Kumar) ने ट्वीट किया, “लश्कर-ए-तैयबा के छिपे हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। घटना स्थल से शव निकाले जा रहे हैं, जिनकी पहचान किया जाना अभी बाकी है। आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।”

    कुमार ने बाद में कहा कि मारे गए आतंकवादियों में लतीफ राठेर (Terrorist Latif Rather) भी शामिल है, जो इस साल मई में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट और टीवी अभिनेत्री अमरीन भट की हत्या में शामिल था। कुमार ने कहा, “मारे गए तीन आतंकवादियों में आतंकवादी लतीफ राठेर भी शामिल है जो राहुल भट और अमरीन भट का हत्यारा था। वह कई आतंकवादी मामलों में शामिल था जिनमें कई नागरिकों की हत्या और अत्याचार शामिल हैं।”

    आतंकवादियों ने राहुल भट की चदूरा में उनके कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि अमरीन भट को बडगाम जिले के हुशरू इलाके स्थित उनके घर के बाहर आतंकवादियों ने मार दिया था। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि मुठभेड़ स्थल पर लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मौजूद हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले में खानसाहिब इलाके के वाटरहेल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

    उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। इससे पहले विजय कुमार ने बताया था कि वांछित आतंकवादी लतीफ राठेर समेत लश्कर के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ स्थल पर घेर लिया गया है।

    कुमार ने ट्वीट किया, “मुठभेड़ में आतंकवादी लतीफ राठेर समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को घेर लिया गया है। आतंकवादी लतीफ, राहुल भट और अमरीन भट समेत कई नागरिकों की हत्या में शामिल है।”