Major accident in Ladakh; Army truck carrying soldiers fell into ditch, seven killed and many injured
File Photo

    Loading

    लेह: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में जवानों को ले जा रहा ट्रक हादसे का शिकार हो गया । जिसमें सात सैनिकों की मौत हो गई है, वहीं 19 घायल हो गए हैं, जिन्हे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बात की जानकारी सेना के सूत्रों ने दी। यह हादसा उस समय हुआ जब जवानों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा था। 

    मिली जानकारी के अनुसार,  इस हादसे में कई जवानों को गंभीर चोटें भी लगी है, जिन्हे भारतीय वायुसेना की मदद से पश्चिमी कमान पर पहुंचाया जा रहा है।

    सेना के अनुसार, परतापुर से अग्रिम मोर्चे पर सेना के 26 जवानों को ले जा रहा वाहन फिसलकर श्योक नदी में गिर गया। वाहन 50-60 फूट निचे गिर गया। इस हादसे में सात जवानों की मौत हो गई है, वहीं 19 घायल हुए हैं। जिसमें कई को गंभीर चोटें आई है, जिन्हे वायुसेना की मदद से लेह स्थित सेना के अस्पताल में लाया जा रहा है।

    प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

    लद्दाख में हुए इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुःख जताया है। पीएम ने लिखा, “लद्दाख में बस दुर्घटना की सूचना सुनकर बहुत दुखी हूं, जिसमें वीर जवानों ने अपनी जान गंवाई है। मेरी संवेदनाएं शोक-संतप्त परिजनों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रभावित लोगों की मदद के लिए हर संभव मदद की जा रही है।”

    उपराज्यपाल ने जताया शोक 

    इस हादसे पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त क्या है। उन्होंने कहा, “लद्दाख में एक दुखद बस दुर्घटना में हमारे बहादुर सेना के जवानों के शहीद होने के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद किया जाएगा। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।”