(Image-Twitter-@SanghiSwati)
(Image-Twitter-@SanghiSwati)

    Loading

    नई दिल्ली: इस दुनिया में जैसे पशु प्रेमी है, वैसे ही पशुओं को तड़पाने वाले लोग भी इसी दुनिया में है। जी हां इसका एक वीडियो हाल ही में राजस्थान से वायरल हुआ है। यहां एक डॉक्टर कुत्ते के साथ क्रूरता भरा व्यवहार कर रहा है, दरअसल इस वीडियो में आप देख सकते है कि वह चलती कार से बांधकर डॉगी को काफी दूर तक घसीटता ले गया। बेबस-लाचार कुत्ता इस दौरान गाड़ी के पीछे मजबूरन दौड़ता नजर आया।इस खौफनाक घटना के दौरान उसी रस्ते से गुजरने वाले एक शख्स ने इस पूरे वाकये का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। ऐसे में अब वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद आरोपी के खिलाफ केस हो गया है, जिसकी पहचान एक डॉक्टर के रूप में हुई है, आइए जानते है पूरी खबर क्या है। 

    क्रूरता भरी घटना  

    आपको बता दें कि यह दिल दहला देने वाला मामला राजस्थान के जोधपुर का बताया जा रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट में बताया गया कि सरकारी अस्पताल के प्लास्टिक सर्जन के खिलाफ रविवार 18 सितंबर, 2022को लावारिस कुत्ते को अपनी कार से बांधने और सड़क पर घसीटने के आरोप में मामला दर्ज किया गया। इस मामले को लेकर इस हैवान डॉक्टर से कारण बताओ नोटिस मांगा है। 

    डॉक्टर पर केस दर्ज 

    इस पुरे मामले को लेकर शास्त्री नगर के थाना प्रभारी जोगेंद्र सिंह की ओर से आगे यह भी बताया गया कि डॉक्टर रजनीश गलवा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 428 (जानवर को मारना या अपंग करना) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 (जानवरों के साथ क्रूर व्यवहार) के तहत मामला दर्ज किया गया। 

     

    कारण बताओ नोटिस जारी 

    आपको बता दें कि क्रूर डॉक्टर गलवा से इस संबंध में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य दिलीप कछवाहा ने कहा कि आरोपी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा गया है। दरअसल, कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया था। साथ ही उन्होंने डॉक्टर को वाहन रोकने के लिए कहा और कुत्ते को छुड़ाया। इस बीच, ‘डॉग होम फाउंडेशन’ के एक केयरटेकर ने बताया कि कुत्ते के एक पैर में फ्रैक्चर है, जबकि दूसरे पैर और गर्दन पर चोट के निशान हैं। फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

    गौरतलब हो कि कुत्ते से जुड़ा ऐसा ही एक मामला नागपुर में भी हुआ है जहां एक शख्स ने अपने बाइक को रस्सी के जरिये कुत्ते को बंधा है और उसे 18 की सप्पड़ से दौड़ाया है, फ़िलहाल उस कुत्ते को रेस्क्यू कर दिया गया है।