6 June-Lessons for the first time in the history of Golden Temple due to Operation Blue Star
File Photo

    अमृतसर: एक बड़ी खबर के अनुसार पंजाब सरकार (Punjab Government) ने रविवार को स्वर्ण मंदिर (Goldan Temple) में कथित बेअदबी की कोशिश की जांच के लिए रविवार को एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। इससे पहले सीएम चन्नी ने स्वर्ण मंदिर का दौरा भी किया। बता दें कि शनिवार को एक शख्स ने दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश की थी।  जिसके बाद लोगों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। 

    जानकारी के मुताबिक अमृतसर (Amritsar) के पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) की अध्यक्षता वाली एसआईटी दो दिनों में घटना पर अपनी रिपोर्ट देगी। पुलिस ने बताया कि शनिवार को एक शख्स ने दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश की थी। जिसके बाद लोगों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। 

    इससे पहले पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने स्वर्ण मंदिर का दौरा किया। उन्होंने इस बेअदबी के कोशिश की निंदा की है। उन्होंने कहा, हम राज्य के लोगों से सभी धर्मों के धार्मिक केंद्रों का सम्मान करने और उनकी रक्षा करने, सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील करते हैं। हो सकता है कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ बुरे तत्व इसकी वजह बन रहे हों। हमारी एजेंसियां जांच कर रही हैं। 

    उल्लेखनीय है कि शनिवार को स्वर्ण मंदिर में रेहरास साहिब पाठ के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगा दी और कथित तौर पर ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने उसे पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया।जिस वजह से शख्स की मौत हो गई। वहीं यह घटना शांत नहीं हुई स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के अंदर बेअदबी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि  कपूरथला में निशान साहिब की बेअदबी के आरोप में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी है।