File Photo
File Photo

x

    Loading

    मुक्तसर/पंजाब:  शिरोमणि अकाली दल (SAD) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने शुक्रवार को दावा किया कि 20 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में शिअद-बसपा गठबंधन 80 से अधिक सीटें जीतेगा।

    बादल ने यह पूर्वानुमान भी जताया कि आम आदमी पार्टी (आप) 2017 के चुनावों में जीतीं गईं 20 सीटों के अपने आंकड़े को पार करने में विफल रहेगी, जबकि 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में कांग्रेस के 10 से कम सीटों पर सिमटने की संभावना है। उन्होंने कहा कि शिअद-बसपा गठबंधन पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रहा है।

    बादल ने कहा, ”हमारी सीटें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं क्योंकि लोग शिअद की किसान-समर्थक, गरीब-समर्थक नीतियों के साथ-साथ शांति व सांप्रदायिक सद्भाव के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को महसूस कर रहे हैं, यही एकमात्र रास्ता है।” शिअद अध्यक्ष ने कहा, ”हम 80 सीटें जीतने जा रहे हैं और मतदान के दिन यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।”

    पार्टी के एक बयान के मुताबिक, शहर के कोटकपूरा बाईपास से घा मंडी चौक तक रोडशो में शामिल होने के बाद बादल ने कहा, ”पंजाब में इससे पहले किसी राजनीतिक दल के समर्थन में सड़कों पर लोगों का ऐसा हुजूम कभी नहीं देखा गया।” (एजेंसी)