उदयपुर हत्याकांड पर नहीं थम रहा आक्रोश, अदालत परिसर में आरोपियों की जमकर धुनाई

    Loading

    जयपुर: कन्हैयालाल साहू की हत्या करने वाले आरोपियों को एन आई ए की विशेष अदालत ने 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को उदयपुर पुलिस ने भारी सुरक्षा के बिच जयपुर स्थित अदालत में पेश किया गया। इस हत्याकांड को लेकर राजस्थान सहित पुरे देश में काफी रोष है। इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है, जैसे ही हत्यारों को पुलिस अदालत पहुंची गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया। 

    हमलावरों को जयपुर लाया जाने वाला है इसकी जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में जनता अदालत परिसर में पहुंची हुई थी। जैसे ही आरोपियों को गाडी से बाहर निकाला गया जनता टूट पड़ी। बसी मुश्किल से पुलिस आरोपियों को अदालत के अंदर ले गई। पुलिस ने दरवाजा बंद कर पांच घंटे तक सुनवाई की। इसके बाद तीन को 12 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। 

    सुनवाई समाप्त होने के बाद जैसे ही आरोपियों को लेकर निकली जनता लाठी, डंडे और चप्पल लेकर टूट पड़ी। आक्रोशित जनता ने आरोपियों की जमकर धुनाई की। बड़ी मुश्किल से पुलिस सभी को वैन में बैठा पाई। इस दौरान में सभी आरोपियों को पीटते दिखे। 

    दूकान में घुसकर की थी हत्या 

    28 जून को उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद राजस्थान में जगह-जगह बवाल शुरू हो गए थे। उसी दिन शाम तक दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल के मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट हुई थी। इसके चलते ही रियाज और गौस मोहम्मद ने उनकी हत्या कर दी थी। राजस्थान सरकार की ओर से घटना की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था। बाद में कोर्ट ने इस केस को एनआईए को सौंप दिया था।