घाटी में भाजपा नेताओं की हत्या का सिलसिला जारी, आतंकियों ने की सरपंच और उनकी पत्नी की हत्या

    कश्मीर: घाटी में आतंकवादियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta party) के नेताओं की हत्या करने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को आतंकियों ने अनंतनाग जिले (Anantnaag District) में भाजपा नेता गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी है। मृतक डार भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष और रवानी बाला के सरपंच भी थे। 

    वहीँ इस घटना की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि, सोमवार को अनंतनाग जिले के लाल चौक इलाके में आतंकियों ने भाजपा नेता और उनकी पत्नी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की इस हमले में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जहां अस्पताल ले जाते समय दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया 

    पुलिस ने बताया कि, आतंकियों ने फायरिंग कर फरार हो गए, जिन्हें पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है

    पाकिस्तान की कायराना हरकत

    भाजपा नेता की हत्या पर जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने इस कायराना हमला बताते हुए कहा, “बहुत ही दुखद समाचार है। कायर पाकिस्तानी आतंकवादीयों ने कश्मीर के कुलगाम जिले के भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री गुलाम रसूल डार साहब,उनकी धर्मपत्नी जवाहिरा जी की निर्मम हत्या कर दी है। कायर पकिस्तानीयों ने जम्मू-कश्मीर को फिर से लहुलुहान किया है।”

    उपराज्यपाल ने अपने ट्वीट किया, ‘‘सरपंच जी. एच. रसूल डार और उनकी पत्नी जौहरा बानू पर आतंकवादी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। यह कायरतापूर्ण कृत्य है और हिंसा के षड्यंत्रकारियों पर जल्द ही कानूनी शिकंजा कसा जाएगा। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार से संवेदना जताता हूं।” डार कुलगाम में भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष भी थे और फिलहाल अनंतनाग में किराये के एक मकान में रह रहे थे।  

    भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने भी हत्या की निंदा की और इसे ‘‘बर्बर एवं कायरतापूर्ण” कृत्य बताया।

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वे मुख्यधारा के उन नेताओं में शामिल थे जिनकी हत्या राजनीतिक विचारधारा के कारण की गई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। वे मुख्यधारा के उन नेताओं में शामिल थे, जिनकी हत्या राजनीतिक विचारधारा के कारण की गई। उनके परिवार और सहकर्मियों से संवेदना जताता हूं। अल्लाह दिवंगत आत्मा को जन्नत में स्थान दे।”

    पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हत्या की खबर सुनकर उन्हें दुख हो रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह सुनकर काफी दुख हो रहा है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष और उनकी पत्नी की आतंकवादियों ने आज गोली मारकर हत्या कर दी। उनके परिवार एवं प्रियजन से संवेदना जताती हूं।” पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने भी हत्या की कड़ी निंदा की।