जाखड़ की इच्छा के खिलाफ कुछ हो रहा था तो उन्हें नेतृत्व को अवगत कराना चाहिए था: रावत
File Photo

    Loading

    देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने बुधवार को कई ट्वीट कर कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) पर हमला बोला है। रावत ने अपने इन ट्वीट माध्यम से अपनी नाराजगी जग जाहिर कर दी है। वहीं कांग्रेस नेता की इस नाराजगी की वजह सामने आ गई है। हरीश रावत के सलाहकार सुरिंदर अग्रवाल (Surinder Agarwal) ने बयान जारी कर भाजपा (BJP) और कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव पर साजिश रचने का आरोप लगाया है।  

    रावत को साइड लाइन करने की कोशिश 

    अग्रवाल ने साजिश का आरोप लगते हुए कहा, “हरीश रावत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। अगर देवेंद्र यादव की मौजूदगी में राहुल गांधी की रैली से उनके पोस्टर हटा दिए जाते हैं, तो उनकी भूमिका संदेह में आ जाती है। संभावना है कि देवेंद्र यादव साजिश में शामिल हो।”

    उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी ने हमारे किसी सदस्य को धमकाने के लिए ईडी या सीबीआई का इस्तेमाल किया होगा। उन्होंने हरीश रावत और हमारे सदस्यों के बीच मतभेद पैदा करने के अपने मकसद को पूरा करने के लिए हमारे सहयोगी को गुमराह किया होगा। बीजेपी ने पहले भी ऐसा किया है और यह उनके लिए एक छोटा सा काम है।”

    ज्ञात हो कि, विधानसभा चुनाव के पहले उत्तराखंड कांग्रेस में कुछ सही नहीं चल रहा है। राज्य नेताओं के बीच चल रही गुटबाजी अपने चरम पर पहुंच गई है। इसी को लेकर बुधवार को हरीश रावत ने कांग्रेस आलाकमान पर ट्वीट कर हमला बोला। रावत ने लिखा, “है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। जिस समुद्र में तैरना है।”

    उन्होंने आगे लिखा, “सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं। जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे मेरे हाथ-पांव बांध रहे हैं। मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि हरीश रावत अब बहुत हो गया, बहुत तैर लिये, अब विश्राम का समय है। मुझे विश्वास है कि भगवान केदारनाथ जी इस स्थिति में मेरा मार्गदर्शन करेंगे।”