Terrorists Arrested in Baramulla

Loading

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में हथियार और गोला बारूद के साथ लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को यह सूचना मिली थी कि बारामुला के जांबाजपुरा निवासी यासीन अहमद शाह नाम का एक व्यक्ति अपने घर से लापता है और वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/द रेजिस्टेंस फ्रंट में शामिल हो गया है। द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) को लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन माना जाता है।

प्रवक्ता ने कहा कि बारामूला पुलिस थाने में इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया और जांच की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस की एक संयुक्त टीम ने शाह को पकड़ लिया। उसके पास से संदिग्ध सामग्री, हथियार और गोलाबारूद बरामद किये गए। उन्होंने बताया कि शाह ने पूछताछ के दौरान अपने एक सहयोगी परवेज अहमद शाह के नाम का खुलासा किया, जो ताकिया वगूरा इलाके का रहने वाला है।

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उसके घर पर छापा मारा और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो हथगोले बरामद किये गए। उन्होंने कहा कि जांच में यह खुलासा हुआ कि दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के निर्देश पर काम कर रहे थे। (एजेंसी)