Jaipur Fire

Loading

जयपुर:राजस्थान के जयपुर के पास बस्सी इलाके में शनिवार को एक रसायन कारखाने में बॉयलर में विस्फोट (Jaipur Chemical Factory Blast) के कारण छह लोगों की मौत होने के बाद पीड़ित परिजनों और स्थानीय लोगों ने कारखाना मालिक की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर पुलिस को शवों को मुर्दाघर में स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं दी।

पुलिस के अनुसार, शनिवार रात एक रसायन कारखाने में बॉयलर फटने से लगी आग में छह लोगों की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था।विस्फोट में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति ने जयपुर के सवाईमानसिंह अस्पताल में दम तोड़ दिया था। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) कावेंद्र सागर ने बताया कि शवों को घटना स्थल से पोस्टमार्टम के लिये मुर्दाघर में नहीं ले जाया जा सका और स्थानीय लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गये छह में से पांच लोगों की पहचान हीरालाल गुर्जर, गोकुल हरिजन, कृष्ण गुजर, मनोहर और बाबूलाल मीणा के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों और मृतकों के रिश्तेदारों ने घटनास्थल के पास बेनाडा-श्रीजी रोड को अवरुद्ध कर दिया है और वे पीड़ित परिवार के सदस्यों को मुआवजा, मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी और कारखाना मालिक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।