Bhagwant Mann will meet Arvind Kejriwal in Tihar Jail today Bhagwant Mann will meet Kejriwal in Tihar Jail, Delhi CM's judicial custody ending today itself
अरविंद केजरीवाल- भगवंत मान (सौजन्य: सोशल मीडिया)

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब में इस बार का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प नजर आ रहा है। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की झाड़ू सबको साफ करती नजर आ रही है। इस बीच पंजाब पर आए कई एग्जिट पोल के नतीजों में ‘आप’ का जादू चलता दिख रहा है।

    समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के शीर्ष पर पहुंचने का अनुमान है। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल में यह संभावना जताई गई है। एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में आप की ओर से 51-61 सीटें जीतने की संभावना है। सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 59 है।

    एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि पंजाब की हवा वही गुणगान गा रही है कि इस समय की हवा में क्रांतिकारियों और मेहनतकश लोगों की गंध आएगी क्योंकि कोई भी सरकार विरोध करने में नाकाम रही है। 10 तारीख को सबको पता चल जाएगा कि किस सरकार ने लोगों के दिलों पर राज किया है।

    शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढिंढसा ने सोशल मीडिया मंच कू पर लिखा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सी सरकार दावं लगा रही है और कौन सी नहीं। परिणाम तय करेगा कि कौन जीतता है।

    परमिंदर सिंह ढिंढसा ने भी देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सी सरकार दावं लगा रही है और कौन सी नहीं। परिणाम तय करेगा कि कौन जीतता है।

    मोहित गुप्ता ने लिखा कि AAP का शोर है। कांग्रेस कमजोर है। शिरोमणि अकाली दल का जोर है…

    पंजाब में भाजपा के मीडिया सलाहकार जयबंश सिंह ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि एक्जिट पोल ने भाजपा पंजाब के लिए खराब प्रदर्शन दिया है। ऐसा नहीं होगा।चुनाव के अलावा भाजपा की उपलब्धि है। गठबंधन में बड़ी पार्टी बनी हैं। पहले 23 से 65 सीटों पर लड़ रहे हैं। 27 सिख चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब में पार्टी को मजबूत करेंगे और दिल और दिमाग जीतेंगे।

    शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि ओपिनियन और एग्जिट पोल अब एक ऐसा घोटाला है जो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को विफल करने के लिए सरकारी धन की थैलियों के माध्यम से चुनावी कदाचार के समान है। एग्जिट पोल सट्टा और टीवी चैनलों के बीच अनैतिक मिलीभगत दिखाते हैं। मैं चुनाव आयोग से आग्रह करता हूं कि वह धनबल से लोकतंत्र के इस तोड़फोड़ को रोकने के लिए कदम उठाए।

    वहीं, प्रसार भारती न्यूज सर्विसेज ने कू ऐप पर अपनी पोस्ट में लिखा, “उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में, क्या है जनता का आदेश? देखिये – जनादेश 10 मार्च को दिनभर, सिर्फ डीडी न्यूज पर…”