RUPEE
File Pic

    Loading

    कटक (ओडिशा), ओडिशा (Odisha) के एक इंजीनियर के पास से सतर्कता निदेशालय ने भारी मात्रा में सोना, नकदी और भूखंड के कागजात बरामद किये तथा चार करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया। कटक और खुर्दा जिले में बुधवार को चार स्थानों पर छापेमारी की गई जिसमें सतर्कता निदेशालय ने साढ़े छह लाख रुपये नकद बरामद किये।

    इसमें से 75,500 रुपये फ्रिज के भीतर सब्जी की ट्रे से बरामद किये गए। एक विज्ञप्ति में बताया गया कि इंजीनियर के पास से कटक और भुवनेश्वर में महंगे स्थलों पर छह भूखंड के कागजात और करीब 62 लाख रुपये का 1.6 किलोग्राम सोना बरामद किया गया।

    विज्ञप्ति में कहा गया कि कटक के गंदरपुर में जल निकासी डिविजन में कार्यरत इंजीनियर मनोज बेहेरा के पास अघोषित संपत्ति होने के बारे में सूचना मिली थी जिसके आधार पर तलाशी की कार्रवाई की गई। बेहेरा 4.26 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जो कि उनकी आय के ज्ञात स्रोत का 508 प्रतिशत था। आरोपी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत बेहेरा तथा उनकी पत्नी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया।