encounter
File Photo

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों (security forces and terrorists) के बीच मंगलवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अवंतीपुरा के गांव चरसू में एक आतंकवादी के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षा बलों के संदिग्ध स्थल के पास जाते ही छिपे हुए आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने जवाब दिया।

    प्रवक्ता ने कहा कि इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जिसकी पहचान सुभानपुरा के निवासी ओवैस राजा के रूप में की गई है।प्रवक्ता ने कहा, “पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा का आतंकवादी था। वह ऐसे समूह का हिस्सा था जो पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमले के कई मामलों में शामिल था।”

    उन्होंने कहा कि कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस अभियान को बेहद महत्वपूर्ण करार दिया है क्योंकि इसे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बिलकुल पास में अंजाम दिया गया जहां खतरा सन्निकट था। मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल, तीन मैगजीन और 80 गोलियां बरामद की गईं। (एजेंसी)