Nitish kumar, Bihar
CM नीतीश कुमार

Loading

पटना. बिहार सरकार ने नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 36 और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 26 अधिकारियों के तबादले कर दिये। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि लघु जल संसाधन विभाग के सचिव विनोद सिंह गुंजियाल अब मद्यनिषेध आबकारी एवं पंजीयन विभाग के नये सचिव होंगे। अधिसूचना के अनुसार, निबंधन-सह-आबकारी आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक का प्रभार दिया गया है।

वर्तमान में सारण निगम आयुक्त के पद पर तैनात संजय कुमार उपाध्याय अब खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग के विशेष सचिव का पद संभालेंगे। राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की नयी विशेष सचिव होंगी। बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम (बीएसटीडीसी) के प्रबंध निदेशक कंवल तनुज पर्यावरण और वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार संभालेंगे।

अधिसूचना के अनुसार, राम शंकर को शिवहर का नया जिलाधिकारी और दिनेश कुमार को पश्चिम चंपारण का डीएम नियुक्त किया गया है। आलोक रंजन घोष को कृषि निदेशक नियुक्त किया गया है। आईपीएस अधिकारियों में पुष्कर आनंद को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी), बोधगया और हिमांशु शंकर त्रिवेदी को बीएसएपी, जमुई का कमांडेंट नियुक्त किया गया है।

पटना के यातायात पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनिल कुमार को इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम (ईआरएसएस), पटना के एसपी का प्रभार दिया गया है। सीतामढ़ी के एसपी हर किशोर बीएसएपी, पटना के नये कमांडेंट होंगे। अधिसूचना में कहा गया है कि बीएसएपी, सुपौल के कमांडेंट रवि रंजन कुमार को वैशाली का नया एसपी नियुक्त किया गया है। (एजेंसी)