Pistols Recovered

Loading

पूर्णिया. कोलकाता और बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एसटीएफ ने पूर्णिया जिले में छापेमारी कर अवैध पिस्टल बनाने वाले कारखाने का पता लगाया और पांच लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही कई पिस्टल और अन्य सामग्री बरामद की।

एसटीएफ ने अपने बयान कहा कि, “एसटीएफ, कोलकाता पुलिस और एसटीएफ बिहार द्वारा संयुक्त छापेमारी की गई। इस दौरान बिहार के पूर्णिया में धमदाहा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुकरान गांव में सौरव चौधरी और सनी चौधरी नाम के दो भाइयों के घर में एक अवैध सक्रिय आग्नेयास्त्र (7 मिमी पिस्टल) निर्माण इकाई का पता चला।”

एसटीएफ ने कहा, “20 अर्द्ध-तैयार तात्कालिक आग्नेयास्त्र (7 मिमी) पिस्टल, एक लोहे से बने सिंगल-शॉट आग्नेयास्त्र, दो मिलिंग मशीन, दो खराद मशीन, तीन ड्रिलिंग मशीन, दो ग्राइंडिंग मशीन, काम करने वाले उपकरण और अन्य कच्चे माल जो उन कामचलाऊ आग्नेयास्त्रों के निर्माण के लिए उपयोग किए गए थे। यह सब बरामद किया गया है।”

एसटीएफ ने कहा, “मौके से तीन दक्ष पुरुष कुशल श्रमिक सहानाबाज आलम और सहुद्दीन तथा दो महिला श्रमिक पूजा कुमारी, आरती देवी को गिरफ्तार किया गया जबकि मकान मालिक सौरव चौधरी और सन्नी चौधरी अभी भी फरार हैं।”