Arvind Kejriwal's announcement on pollution; Schools will remain closed for a week, government employees will work from home

    चंडीगढ़: भाजपा नेता और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी जगमोहन सिंह राजू (Jagmohan Singh Raju) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ पंजाब पुलिस (Punjab Police) में शिकायत दर्ज कराई है। 

    मोहाली में पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में राजू ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया पर एक वीडियो मिला जिसमें केजरीवाल ने एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘‘बेहद परेशान करने एवं चौकाने वाली और अपमानजनक” टिप्पणी की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजू ने अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से 2022 का राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली। 

    अपनी शिकायत में राजू ने दावा किया कि केजरीवाल ने अपनी टिप्पणी में प्रधानमंत्री मोदी पर पाकिस्तान के साथ तालमेल रखने का आरोप लगाया था और दावा किया कि आम आदमी पार्टी के नेता अपनी टिप्पणी से चुनी हुई सरकार के खिलाफ नफरत फैलाने, असंतोष भड़काने का प्रयास कर रहे थे।

    राजू ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘जनता के समक्ष इस तरह के बयान इस देश की राजधानी के एक मौजूदा मुख्यमंत्री द्वारा जानबूझकर उकसाने वाले हैं।” उन्होंने पुलिस से दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया।