Tripura Assembly Elections 2023
FILE PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) के मद्देनजर बीजेपी ने पहली लिस्ट (BJP List) जारी की है। राज्य के सीएम प्रमोद सावंत सांकेलिम विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। बताना चाहते हैं कि भाजपा ने गोवा चुनाव को लेकर 34 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। जिसमें उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर की सीट भी शामिल है, जो मडगांव से चुनाव लड़ेंगे।

    ज्ञात हो कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी द्वारा 34 सीटों पर जारी उम्मीदवारों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधायक को पणजी  से टिकट देंगे। उन्होंने कहा कि उत्पल पर्रिकर (पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे) और उनका परिवार हमारा परिवार है। हमने उत्पल को दो विकल्प दिए थे। लेकिन उन्होंने पहले के लिए साफ इनकार कर दिया। दूसरे ऑप्शन पर उनसे बात की जा रही है हमें उम्मीद है कि वह मान जाएंगे। 

    उत्पल ने पणजी सीट पर प्रचार भी शुरू किया था। वे घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे थे। भाजपा नेता अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने तीन जनरल सीटों पर एसटी उम्मीदवार, एक जनरल सीट पर एससी उम्मीदवार को टिकट दिया है। 

    गौर हो कि गोवा में विधानसभा की कुल 40 सीटें हैं। इन सीटों पर 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। साथ ही चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।