WB CM Mamata Banerjee
ANI Photo

    Loading

    कोलकाता. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) पर अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी अखिल गिरि (Akhil Giri) की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की ओर से उनसे माफी मांगी। बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रपति के प्रति उनके मन में गहरा सम्मान है और उनकी पार्टी ने गिरि को भविष्य में अपमानजनक टिप्पणी करने के विरूद्ध चेताया है।

    बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, “मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अखिल गिरि की टिप्पणी की निंदा करती हूं। अखिल ने जो किया है, वह गलत है। हम ऐसी टिप्पणी का समर्थन नहीं करते। मैं अपनी पार्टी की ओर से माफी मांगती हूं, क्योंकि वह मेरे पार्टी सहयोगी हैं। पार्टी पहले ही अखिल गिरि को आगाह कर चुकी है।”

    उन्होंने ने कहा, “किसी ने गलती की है और हम इसका विरोध कर रहे हैं, हम इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं। लेकिन हर दिन बयान देने के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है और जो झूठ जारी है वह अस्वीकार्य है।”

    उन्होंने कहा, “बोलना एक कला है। मैं कभी-कभी ‘किंभुतकीमाकर’ शब्द का प्रयोग करती हूं (अंग्रेज़ी में इसका अर्थ अजीब होता है)। शब्दकोश में यह एक शब्द है। मैंने डिक्शनरी के बाहर किसी शब्द का प्रयोग नहीं किया है। अगर मैं कभी भी कोई बुरा शब्द बोलती हूं, तो मैं उसे तुरंत वापस ले लेती हूं और निश्चित रूप से हमारे पास वह अधिकार है।”

    बनर्जी ने कहा, “अखिल गिरी ने गलती की है। मैं उनके बयानों की निंदा करता हूं और अपनी पार्टी की ओर से माफी मांगता हूं। मेरी पार्टी इसके लिए पहले ही माफी मांग चुकी है। राष्ट्रपति के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। हमने अपने विधायक को आगाह किया है और अगर भविष्य में ऐसा होता है तो पार्टी कार्रवाई करेगी।”

    किसी की ओर अंगुली उठाये बगैर मुख्यमंत्री ने यह भी याद दिलाया कि गिरि को अतीत में ‘डारकाक’ (कौआ) कहा गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की शक्ल-सूरत पर टिप्पणी को लेकर हाल में गिरि की कड़ी आलोचना हुई है। गिरि ने अपनी टिप्पणी का वीडियो वायरल हो जाने के बाद इसको लेकर माफी मांगी थी। (एजेंसी इनपुट के साथ)