Democratic Youth Federation of India worker stabbed to death in Kerala Indian Union Muslim League

कान्हांगड. उत्तरी केरल (Kerala) में कान्हांगड नगर पालिका के कल्लोरवी में कुछ लोगों ने कथित तौर पर डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (Democratic Youth Federation of India) के 30 वर्षीय कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। मृतक ओऊफ अब्दुल रहमान (Oouf Abdul Rahman) सत्तारूढ़ माकपा की युवा इकाई डीवाईएफआई का सक्रिय सदस्य था। खबरों में दावा किया गया है कि घटना में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (Indian Union Muslim League) की यूथ लीग के कार्यकर्ताओं का हाथ है।

हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस ने कहा कि घटना उस समय घटी जब रहमान और उसके तीन दोस्त दो बाइकों पर सवार होकर भावानगर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने इन लोगों को रोका और कथित तौर पर रहमान की छाती पर चाकू से हमला किया। पुलिस के मुताबिक स्थानीय लोगों ने उसे एक निजी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘जांच चल रही है और अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। हम इस समय यह नहीं कह सकते कि यह राजनीतिक हत्या है या नहीं।” उन्होंने कहा, ‘‘मृतक डीवाईएफआई का सक्रिय सदस्य है। आरोपियों को यूथ लीग का कार्यकर्ता बताया जाता है।”

माकपा ने बुधवार को आरोप लगाया कि आईयूएमएल (Indian Union Muslim League) हिंसा के रास्ते पर चल रहा है और राज्य में शांतिपूर्ण माहौल को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है। हालांकि आईयूएमएल के राज्य नेतृत्व ने आरोपों को खारिज कर घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। आईयूएमएल (Indian Union Muslim League) के नेता के.पी.ए. मजीद ने घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और कहा कि पार्टी के स्थानीय नेतृत्व ने इस अपराध में अपने कार्यकर्ताओं की संलिप्तता से इनकार किया है।(एजेंसी)