Congress
File Photo

    Loading

    जयपुर: राजस्‍थान के अलवर एवं धौलपुर की जिला परिषदों में कांग्रेस प्रत्याशी शनिवार को जिला प्रमुख निर्वाचित हुए। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इन जिलों में जिला परिषद सदस्यों के लिए हुए चुनाव में बहुमत हासिल किया था और शनिवार को उसने इनमें अपने बोर्ड गठित किए।

     इन जिलों में जिला प्रमुख एवं पंचायत समिति प्रधान के चुनाव शनिवार को हुए। धौलपुर में कांग्रेस की भगवान देवी तथा अलवर में बलबीर सिंह जिला प्रमुख बने। अलवर जिला परिषद में सदस्य के कुल 49 पदों में कांग्रेस 25 जगह जीती है। भाजपा के 20 उम्मीदवार विजयी रही तो चार जगह निर्दलीयों ने बाजी मारी। धौलपुर जिला परिषद के 23 सदस्यों के लिए चुनाव हुआ। इसमें कांग्रेस ने 17 जबकि भाजपा छह सीटें जीतीं। दोनों जिलों में 22 पंचायत समिति प्रधान का चुनाव भी शनिवार को हुआ।

    कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने विजेता उम्मीदवारों को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘सभी जिला परिषद सदस्यों को बहुत धन्यवाद। आप सभी के नेतृत्व में राज्य सरकार आपके जिलों में विकास कार्यों हेतु प्रतिबद्ध है।”

    साथ ही, डोटासरा ने ट्वीट किया, ‘‘आज 22 पंचायत समितियों के जारी पंचायत चुनावों के परिणाम में कांग्रेस के 14 और 2 कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी सहित कुल 16 प्रधान कांग्रेस पार्टी के बनने पर सभी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई एवं सभी पंचायत समिति सदस्यों को भी बहुत धन्यवाद।”