District level compassionate committee meeting held, review of representations related to general, extremist violence and watchman

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र

    रांची : उपायुक्त (Deputy Commissioner) सह अनुकंपा समिति के अध्यक्ष छवि रंजन (Chhavi Ranjan) की अध्यक्षता में आज  जिला स्तरीय अनुकंपा समिति (District Level Compassionate Committee) की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में स्थापना उप समाहर्त्ता, प्रभारी उप समाहर्त्ता, जिला सामान्य शाखा, रांची,  राज्यकर पदाधिकारी, अन्वेषण ब्यूरो, रांची, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग, रांची एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी/प्रतिनिधि उपस्थित थे।

    बैठक में समिति द्वारा सामान्य, उग्रवादी हिंसा और चौकीदार के आश्रितों के अभ्यावेदनों की विस्तार से समीक्षा की गई। समिति ने कुल 17 अभ्यावेदनों की समीक्षा की। इनमें उग्रवादी हिंसा के 1, चौकीदार के 2 और सामान्य के 14 अभ्यावेदन शामिल थे। विचार विमर्श के बाद समिति ने सामान्य के 14 में से 8 अभ्यावेदनों को स्वीकृति दी जबकि एक को अस्वीकृत कर दिया। सामान्य के शेष पांच अभ्यावेदनों को आवश्यक दस्तावेज के साथ अगली बैठक में रखने का निदेश दिया गया। 

    चौकीदार से संबंधित दो मामले पर समीक्षा करते हुए समिति ने एक मामले में विभाग से मार्गदर्शन मांगने का निदेश दिया जबकि एक मामले में आवदेक को नोटिस करने को कहा गया। उग्रवादी हिंसा से संबंधित एक मामले को भी समिति ने अस्वीकृत कर दिया।