Hemant Soren
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (PIC Credit: Social media)

Loading

रांची. झारखंड (Jharkhand) के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के सहयोगी भानु प्रताप प्रसाद (Bhanu Pratap Prasad) को PMLA की धारा 19 के तहत गिरफ्तार किया गया है। रिमांड पर सुनवाई 5 फरवरी को होगी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर जारी प्रोडक्शन वारंट पर उन्हें अदालत में पेश किया गया। उन्हें जमीन घोटाले के एक मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इस बार गिरफ्तारी झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन मामले में हुई है।

इससे पहले, रांची की एक विशेष अदालत ने शनिवार को हेमंत सोरेन को पांच फरवरी को राज्य विधानसभा में विश्वास मत में भाग लेने की अनुमति दे दी। धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को गिरफ्तार किए गए हेमंत सोरेन ने विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत के समक्ष एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में हेमंत ने चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नयी सरकार के विश्वास मत में भाग लेने की अनुमति मांगी थी।

अदालत ने शुक्रवार को सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया। सोरेन ने अदालत के समक्ष दलील दी कि वह विधानसभा के सदस्य हैं और उन्हें विशेष सत्र में भाग लेने का अधिकार है।

बता दें कि चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नयी सरकार को पांच फरवरी को सदन में बहुमत साबित करने के लिए विश्वास मत हासिल करना है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई ने मुख्यमंत्री का पद संभाला था।