In the district level meeting, DDC gave necessary guidelines to the officials

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र

    रांची : उपायुक्त रांची छवि रंजन (Chhavi Ranjan) के निर्देशानुसार (Instructions) आज दिनांक 8 फरवरी 2022 को मध्याह्न भोजन योजना (Mid-Day Meal Scheme) अंतर्गत जिला स्तरीय स्टीयरिंग सह मॉनिटरिंग कमिटी (Monitoring Committee) की बैठक आयोजित की गई। समाहरणालय (Collectorate) ब्लॉक ए स्थित कमरा संख्या 207 में उप विकास कमिश्नर रांची विशाल सागर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, सिविल सर्जन, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम और अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

    बैठक में एजेंडावार समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त  विशाल सागर ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने मध्याह्न भोजन के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट, वित्तीय वर्ष 2021-22 के माह 1 अक्टूबर 2020 से 31 मार्च 2021 तक कुकिंग कॉस्ट की राशि डीबीटी के माध्यम से छात्रों के बैंक खाता में हस्तांतरण, वित्तीय वर्ष 2021-22 के ग्रीष्मावकाश अवधि में कुल 20 दिन का कुकिंग कॉस्ट की राशि डीबीटी के माध्यम से छात्रों के बैंक खाते में स्थानांतरण, प्रखंड स्तर पर खाद्यान्न के रखरखाव के लिए गोदाम की व्यवस्था, वित्तीय वर्ष 2021- 22 में कुल 8 माह के लिए रसोईयां का भुगतान, डीबीटी के लिए खाता खोलने की स्थिति आदि की समीक्षा की।

    बिंदुवार संबंधित पदाधिकारियों को उप विकास कमिश्नर द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। प्रखंड स्तर पर खाद्यान्न के रखरखाव को लेकर उप विकास आयुक्त ने गोदाम की उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया।