IED explosives
Photo: Chaibasa Police

Loading

चाईबासा. झारखंड के विभिन्न जिलों में वामपंथी उग्रवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। उसने राज्य के पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोन्टो पुलिस थाना इलाके में माओवादियों के खिलाफ निकले सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को सात आईईडी विस्फोटक बरामद किए। यह जानकारी चाईबासा पुलिस ने दी।

चाईबासा पुलिस ने सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर और बीडीएस के साथ संयुक्त अभियान में लगातार दूसरे दिन टोंटो थाना क्षेत्र की सीमा में नक्सलियों द्वारा लगाए गए सात आईईडी बरामद किए और उसे नष्ट कर दिया।

इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों ने टोंटो और गोइलकेरा थाना क्षेत्र में लगाए 11 शक्तिशाली IED विस्फोटक बरामद कर उसे नष्ट कर दिया था। नक्सलियों ने जिले में नक्सल-विरोधी अभियान पर निकले सुरक्षाकर्मियों और नागरिकों को निशाना बनाने के मकसद से ये IED लगाए थे।

जिले के कोल्हन इलाके में मिसिर बेसरा सहित शीर्ष माओवादी नेताओं की मौजूदगी के बारे में जिला पुलिस को सूचना मिलने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), कोबरा और झारखंड जगुआर के साथ जिला पुलिस 11 जनवरी से व्यापक तलाश अभियान चला रही है। बेसरा पर एक करोड़ रुपये का इनाम है।

पुलिस ने बताया कि इस साल जनवरी से अब तक भाकपा (माओवादी) द्वारा किए गए IED विस्फोट में 10 वर्षीय बालक और दो बुजुर्ग महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हुई है तथा सीआरपीएफ कर्मी समेत 20 लोग घायल हुए हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)