Congress
File Photo

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस आगामी कर्नाटक चुनाव के लिए अपनी स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, एलओपी सिद्धारमैया, जगदीश शेट्टार, शशि थरूर और अन्य पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।

इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ पूर्व क्रिकेटर एवं पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, इमरान प्रतापगढ़ी और कन्हैया कुमार भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। काफी समय से पार्टी के कार्यक्रमों से दूर चल रहे राज बब्बर और दिव्या स्पंदना को स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है।  हालांकि,  इस लिस्ट में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम नहीं है।

कर्नाटक में 10 मई को होगा मतदान

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान  होने वाला है। वहीं, मतगणना 13 मई को होगी। इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस ने अपने सात उम्मीदवारों को चौथी लिस्ट जारी की थी। देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गत 25 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी।कांग्रेस ने अब तक कुल 216 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है और 8 सीट पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी है।