Karnataka elections Former Deputy Chief Minister Parameshwara injured in stone pelting during road show.jpg

Loading

तुमकुरु: कर्नाटक (Karnatka Election) में तुमकुरु जिले के एक गांव में शुक्रवार को रोड शो के दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कोरातागेरे सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ जी. परमेश्वर ( Dr. G Parameshwar) पर पथराव किया गया, जिससे उनके सिर में चोट आई है। यह घटना कोरातागेरे तालुका के बायरेनहल्ली इलाके में हुई।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर के समर्थकों द्वारा उन पर फूल बरसाए जा रहे थे और इसी दौरान एक व्यक्ति ने कथित तौर पर परमेश्वर पर पत्थर फेंक दिया। पत्थर लगने से कांग्रेस नेता के सिर से खून बहने लगा और उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खून बहने से रोकने के लिए घाव पर कपड़ा रखे दिख रहा है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से परमेश्वर को सुरक्षा की मांग की। कांग्रेस नेता रमेश बाबू ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ जी परमेश्वर की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। उन्होंने कहा, “जब परमेश्वर अपना नामांकन पत्र जमा कर रहे थे, तब तालुक अदालत के पास उन पर हमला करने का प्रयास किया गया, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया।”

रमेश बाबू ने वनइंडिया के हवाले से कहा,  “अब, डॉ. परमेश्वर पर सीधा हमला है, जो इस बात पर चिंता जताता है कि इस राज्य में क्या हो रहा है। इसमें शामिल लोगों को हिरासत में लेना महत्वपूर्ण है। यह एक सुनियोजित साजिश प्रतीत होती है, और यह इस बात से संबंधित है कि क्या हो सकता है अगला होगा यदि डॉ. परमेश्वर जैसे पूर्व मुख्यमंत्री को निशाना बनाया जाता है। राज्य चुनाव आयोग से उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया गया है।”

पहले भी हुआ था हमला 

इससे पहले भी 19 अप्रैल को जब पूर्व मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर कोराटागेरे निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले थे।  तब भी पथराव हुआ था। इस पथराव में एक पुलिसकर्मी को चोट आई थी। इसके बाद मौके पर अफरा तफरी मची थी। इस घटना के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।