Fire broke out at a medical college in Kottayam
ANI Photo

    Loading

    कोट्टायम (केरल). कोट्टायम में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माणाधीन भवन में सोमवार को भीषण आग लग गई, लेकिन इस पर कुछ घंटों के भीतर काबू पा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए कोट्टायम और आसपास के शहरों से दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया। जिस भवन में आग लगी थी वह खाली था।

    घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन घटना से पास के खंड में भर्ती मरीज एवं उनके तीमारदार घबरा गए। इस खंड में मनोरोग, औषधि वार्ड और डायलिसिस रोगियों के लिए गहन देखभाल इकाई का संचालन होता है।

    अधिकारियों ने बताया कि इन सभी को एहतियातन सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इनमें से कई लोग वार्ड से चीखते और रोते हुए बाहर निकले।

    अधिकारियों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जनरल सर्जरी वार्ड के लिए निर्माणाधीन आठ मंजिला इमारत में दोपहर 12 बजे आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने कहा कि कूड़ा छांटने वाले कर्मचारियों ने सबसे पहले इमारत के अंदर से धुआं निकलते देखा।

    उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी। अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के 45 मिनट बाद कोट्टायम से दमकल की पहली गाड़ी मौके पर पहुंची। (एजेंसी)