BJP सांसद किरोड़ी मीणा (Photo Credits-ANI Twitter)
BJP सांसद किरोड़ी मीणा (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ में 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर से जमींदोज करने पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। इस मसले पर बीजेपी और वीएचपी की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शुक्रवार को कांग्रेस को राजस्थान में दो मंदिरों को कथित तौर पर ध्वस्त किए जाने को लेकर आड़े हाथों लिया। 

    अलवर में मंदिर विध्वंस पर BJP सांसद किरोड़ी मीणा ने कहा कि हम अलवर में रात भर धरने पर थे लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया। अशोक गहलोत ने घरों और एक मंदिर को ध्वस्त करने के लिए बुलडोज़र लगाया, गहलोत साहब देशभर में चल रहे बुलडोज़र की ख़िलाफत करते हैं और खुद यहां बुलडोज़र चलवाते हैं।

    अलवर घटना पर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा भगवान शंकर का 350 साल का पुराना मंदिर तोड़ना उचित नहीं है। हमारी सरकार गोवा में पुर्तगालियों द्वारा तोड़े गए मंदिरों को फिर से बनाने का प्रयास करेगी। हम संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए अपने बजट में 20 करोड़ रु.रखे हैं।

    विहिप ने कहा कि राज्य की जनता ईश्वर का इस तरह से ‘अपमान’ करने के लिए कांग्रेस की अंतिम यात्रा निकालेगी। यहां जारी वीडियो संदेश में विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि राजस्थान के अलवर जिले में मंदिर के ध्वस्तीकरण ने कांग्रेस के ‘‘चरित्र” और ‘‘जिहादियों के लिए उसके द्वारा बहाए जाने वाले आंसुओं” को उजागर कर दिया है।

    उन्होंने कहा, ‘‘जब दंगाइयों पर बुलडोजर चलता है तो कांग्रेस के राजकुमार विदेश से ट्वीट करते हैं और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दंगाइयों से मिलने जाते हैं, लेकिन राजस्थान में इस 300 साल पुराने मंदिर के ध्वस्तीकरण पर एक शब्द नहीं बोलते।”

    उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का चरित्र और जिहादियों के लिए बहते आंसू उजागर हो गए हैं।” बसंल ने कहा, ‘‘हिंदू समाज अब और इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। कांग्रेस को समझना चाहिए कि जिस तरह से उसने भगवान का अपमान किया है, उसके लिए राजस्थान की जनता उसकी ‘शव यात्रा’ निकालेगी।” गौरतलब है कि अलवर जिले के राजगढ़ इलाके में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान दो मंदिरों को कथित तौर पर ध्वस्त कर दिया गया था, जिसे लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)