BJP सांसद किरोड़ी लाल (Photo Credits-ANI Twitter)
BJP सांसद किरोड़ी लाल (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    जयपुर: दौसा से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसकौर मीणा (Jaskaur Meena) ने आरक्षण (Politics on Reservation) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सांसद ने संपन्न लोगों की तरफ से आरक्षण छोड़ने के सवाल पर कहा कि जो लोग सक्षम और संपन्न हो रहे हैं, वह आरक्षण का लाभ जरूर छोड़ेंगे। मीणा के इस बयान पर BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा (BJP MP Kirori Lal Meena) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वे आरक्षित सीट से इस्तीफा दें।

    ज्ञात हो कि जसकौर मीणा द्वारा दिए गए बयान कि जो सक्षम हो चुके हैं वे आरक्षण छोड़े, मैं भी छोड़ रहीं हूं पर BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि यह उनका अपना बयान है। लेकिन, अभी वे सक्षम नहीं हुए हैं। अभी उन्हें और जरूरत है। ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। ऐसे बयानों का कोई तुक नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर वे छोड़ रहीं हैं तो सांसद से इस्तीफा दें ताकि उपचुनाव होगा और दूसरे को मौका मिलेगा।

    गौर हो कि इससे पहले संपन्न लोगों की तरफ से आरक्षण छोड़ने के सवाल पर मीणा ने कहा कि वह ना कॉलेज में ज्यादा पढ़ी, ना स्कूल में बहुत ज्यादा पढ़ी, लेकिन नदी में जिस तरह पत्थर गुड़-गुड़ कर अच्छे आकार में आ जाता है, उसी तरह वह लगातार चलते- चलते सक्षम बनी हैं। खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि वह खुद भी आरक्षण छोड़ चुकी हैं।