Nitish Kumar
PTI Photo

    Loading

    पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)ने भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) के उस दावे का रविवार को उपहास उड़ाया कि नव गठित ‘‘महागठबंधन” सरकार जल्द ही गिर जाएगी।  पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी कहते रहे हैं कि आंतरिक विरोधाभासों के कारण नया गठबंधन टूट जाएगा। 

    जब कुमार से गोपालगंज में इस संबंध में सवाल पूछे गए तो उन्होंने इस पर ठहाका लगाते हुए कहा, ‘‘कृपया सुशील जी से कहें कि वह अपनी मनोकामना जल्द पूरी करने का प्रयास करें।” उन्होंने 2020 में विधानसभा चुनावों के बाद की स्थिति का हवाला देते हुए याद किया कि मोदी को मंत्रिमंडल में शामिल न करने से उन्हें कितनी तकलीफ हुई थी। इन चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सत्ता में लौटा था। उस समय राजग में कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) शामिल थी।

    जदयू नेता ने कहा, ‘‘उन्हें मेरे खिलाफ रोज बातें करने दीजिए। इससे शायद उनका शीर्ष नेतृत्व उनके लिए कुछ करें।” कुमार ने पिछले सप्ताह विश्वास मत के दौरान विधानसभा में मोदी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं को पार्टी में नजरअंदाज किए जाने पर अपनी नाखुशी भी जतायी थी। 

    सुशील मोदी लगातार हमलावर 

    उल्लेखनीय है कि, नीतीश कुमार जब से आरजेडी के साथ सरकार बनाई है, तब से बीजेपी उनपर हमलावर है। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी रह चुके सुशील मोदी लगातार उन पर हमलावर है। सुशिल मोदी ने कहा कि, उसी कांग्रेस के साथ नीतीश कुमार ने बिहार में समझौता कर लिया गठबंधन कर लिया है। हालांकि, अब नीतीश को लगता है की कांग्रेस डूब रही है। ऐसे में वो आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के कैंडिंडेट बन सकते है। (भाषा इनपुट के साथ)