MAHUA
Pic: Social Media

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने देवी काली (Devi Kali) को लेकर विवादित बयान देने वाली अपनी ही सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। पार्टी ने उनके बयान की निंदा की है। साथ ही उनके खिलाफ देशभर के कई राज्यों में दर्ज मामलो को लेकर किनारा काट लिया है। पार्टी ने कहा कि महुआ मोइत्रा अपने खिलाफ दर्ज मामलों का जिम्मा खुद संभालने।

    टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि, “जहां तक टीएमसी का सवाल है, पार्टी फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को मंजूरी नहीं देती है, यह हमारे लिए अस्वीकार्य है। हम इस मामले पर महुआ मोइत्रा के बयानों का भी अनुमोदन नहीं करते हैं। यह हमारी पार्टी की आधिकारिक स्थिति है। हमारी पार्टी धर्मनिरपेक्ष है, यह सभी धर्मों का सम्मान करती है।”

    रॉय ने कहा, “जहां तक प्राथमिकी का सवाल है, यह महुआ मोइत्रा के जिम्मे है… जब तक बीजेपी पैगंबर के खिलाफ नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के लिए कार्रवाई नहीं करती, उन्हें किसी और चीज के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है।”

    गौरतलब है कि, महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने बीते मंगलवार (5 जुलाई) को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि जिस तरह हर व्यक्ति को अपने तरीके से पाने देवी-देवताओं की पूजा करने का हक है, उसी तरह बतौर एक व्यक्ति उन्हें देवी काली की मांस भक्षण करने वाली एवं मदिरा स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का भी पूरा अधिकार है।