पणजी सीट से उत्कल पर्रिकर को बीजेपी का टिकट नहीं, केजरीवाल ने ‘आप’ में शामिल होने का दिया ऑफर

    Loading

    पणजी: जहां पूरे देश में चुनाव को लेकर कई तरह की बढ़ी खबरे आ रही है, ऐसे में हाल ही में खबर आयी थी कि देश के पूर्व मंत्री मनोहर पर्रिकर जी के बेटे उत्पल पर्रिकर को चुनावी लड़ाई में बीजेपी लिस्ट से बहार कर दिया गया है। ऐसे में बाहे खोल खुले दिल से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका अपने पार्टी में स्वागत किया है, जी हां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार 20 जनवरी को गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। 

    आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “गोवावासियों को बहुत दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। उत्पल जी का आप के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए स्वागत है।”

    गोवा के इस सीट से लड़ना कहते थे उत्पल पर्रिकर

    गौरतलब रहे की गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया गया है और पार्टी ने अपने वर्तमान विधायक अतनासियो मोंटेसेरेट पर भरोसा जताया है। आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के अतनासियो मोंटेसेरेट ने जीत दर्ज की थी। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे। उत्पल इसी सीट से टिकट की मांग कर रहे थे। इस बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि पणजी से वर्तमान विधायक को टिकट दिया गया है।

     

    देवेंद्र फडणवीस ने कही ये बात 

    उन्होंने कहा, ‘‘मनोहर पर्रिकर जी का परिवार हमारा परिवार है। उत्पल पर्रिकर से चर्चा हुई है। हमने उन्हें दो विकल्प दिए हैं। उन्होंने पहले विकल्प को खारिज कर दिया। दूसरे विकल्प पर उनसे चर्चा हो रही है। हम समझते हैं कि वह मान जाएंगे।’’ फडणवीस ने दावा किया कि भाजपा की सरकार ने गोवा को राजनीतिक स्थिरता दी है और इस तटीय राज्य के विकास के लिए दिवंगत मनोहर पर्रिकर ने जो सपना देखा था, उसे पूरा कर रही है।

    ऐसे में अब  गोवा के जिस सीट से मनोहर पर्रिकर जी के बेटे उत्पल पर्रिकर चुनाव लड़ना चाहते थे, अब वह सीट तो उनके हाथ से गई, लेकिन अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उन्हें अपने पार्टी में शमीर होने के लिए आमंत्रित किया है।