Pramod Sawant vs Tejaswi Yadav

Loading

नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने मजूर दिवस के मौके पर बिहार प्रान्त के मजूरों को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश और बिहार के 90 प्रतिशत मजदूर गोवा में अपराधों को अंजाम देते हैं। गोवा सीएम के इस दावे पर तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) सख्त प्रतिक्रिया दी है। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने पूछा है कि बीजेपी और बीजेपी नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है?

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी के बाद अब गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शर्मनाक बयान देकर बिहार और बिहारियों का घोर अपमान किया है। बीजेपी और बीजेपी के नेताओं को बिहार और बिहारियों से नफरत क्यों है? केंद्र की बीजेपी सरकार बिहार के सभी हकों, वाजिब मांगों व अधिकारों को लेकर सदा नकारात्मक और उदासीन क्यों रहती है?”

क्या बोले सीएम सावंत?

उल्लेखनीय है कि, 1 मई मजदूर दिवस के दिन गोवा की राजधानी पणजी में सीएम प्रमोद सावंत ने दावा किया था, “बाहर के मजदूर गोवा में गुनाह करते हैं और फरार हो जाते हैं अगर हम अनुपात निकालें तो जो भी गुनाह होते हैं उसमें से 90 फ़ीसदी गुनाहगार बाहर के होते हैं यूपी, बिहार के होते हैं, इसलिए पहचान पत्र जरूरी है जिससे अपराधी को पकड़ा जा सके।” 

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मजदूर दिवस के मौके पर कहा था, “सभी मजदूरों के पास लेबर कार्ड हो, इसके लिए राज्य सरकार दो गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रही है। जल्द मजदूरों के कार्ड के लिए ऑनलाइन सुविधा भी शुरू की जाएगी। जब सभी मजदूरों को कार्ड जारी हो जाएंगे तो उनके डेटाबेस तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इससे पुलिस को मामलों की जांच करने और आरोपियों को ट्रैक करने में भी मदद मिलेगी।”