Keshav Prasad Maurya

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya ) ने गुरुवार को फिरोजाबाद (Firozabad) की तहसील सिरसागंज में गिरधारी लाल इण्टर कालेज (Girdhari Lal Inter College) में आयोजित कार्यक्रम में 453.02 करोड़ लागत की 66 परियोजनाओं का लोकार्पण और 208.17 करोड़ की 77 परियोजनाओं का शिलान्यास कुल 661.19 करोड़ की लागत की 143 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण और शिलान्यास कर जनपद फिरोजाबाद को एक बड़ी सौगात (Big Gift) दी। 

    इस अवसर केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के साथ ही वर्ष 2017-18 से अब तक फिरोजाबाद जनपद को 925 करोड़ की लागत के 1015 कार्यों को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया गया है। इसके साथ उन्होंने जनप्रतिनिधियों और स्थानीय जनता की मांग पर 127 करोड़ से अधिक लागत के विभिन्न कार्यों की घोषणा भी की।

     बिना किसी भेदभाव के सबके विकास और सबको सम्मान देने का कार्य कर रही है राज्य सरकार

    उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने सम्बोधन में कहा कि वर्तमान सरकार बिना किसी भेदभाव के सबके विकास और सबको सम्मान देने का कार्य कर रही है। सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के महामंत्र के साथ कार्य कर रही है। देश और प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था के चलते पलायन करवाने वाले आज खुद पलायन कर रहे है। अपराधी खुद पुलिस के सामने समर्पण करने का काम कर रहे है।

    प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा

     मौर्य ने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, बड़ी संख्या में पुल बनाए जा रहे हैं इसके अलावा बाईपास और ग्रामीण मार्गों का बहुत बड़ी संख्या में निर्माण किया गया  है। उन्होंने सरकार की नीतियों कार्यक्रमों और उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा की सोशल सेक्टर की सभी योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों को दिया जा रहा है । बिना किसी भेदभाव के साथ सभी पात्र लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। इस अवसर पर सासंद डा. चंद्रसैन जादौन, पूर्व मंत्री जयवीर सिंह, जिला सहकारी बैंक चैयरमैन अतुल प्रताप सिंह, सदर विधायक मनीष असीजा, शिकोहाबाद डा. मुकेश वर्मा, जसराना विधायक पप्पू लोधी, राज्य महिला आयोग सदस्या सुमन चतुर्वेदी, जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला, मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधिगण और बडी संख्या में क्षेत्रीय जन समुदाय उपस्थित रहा।