गौतम अडानी (Photo ANI)
गौतम अडानी (Photo ANI)

    Loading

    लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Govt.) के प्रयासों से जीबीसी थ्री (GBC-3) में 80 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के शिलान्यास किया गया है। जीबीसी थ्री की सफलता के साथ ही निवेश (Investment) के कई नए प्रस्ताव भी प्रदेश सरकार को प्राप्त हुए हैं। अडानी समूह (Adani Group) ने उत्तर प्रदेश में 64 हजार करोड़ का और निवेश करेगा। अडानी समूह के चैयरमैन गौतम अडानी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में गौतम अडानी ने प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी। उन्होंने कहा है कि इससे करीब 30 हजार लोंगों को रोजगार मिलेगा। 

    अडानी ग्रुप 64 हजार करोड़ रुपए के निवेश से मिर्जापुर में सोलर प्लांट, कानपुर में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा एम्यूनिशन कॉम्पलेक्स, नोएडा में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक और लखनऊ-आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर औद्योगिक क्लस्टर में उद्योग लगाएगा। अडानी ग्रुप के 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का जीबीसी-थ्री में शिलान्यास हो चुका है। 

    सीएम योगी ने जरूरी माहौल तैयार किया 

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सुशासन से प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने की मजबूत बुनियाद तैयार की है। योगी सरकार ने निवेश को आकर्षित करने के लिए प्रदेश में उद्योग स्थापित करने लिए जरूरी माहौल तैयार किया है। इससे देश और दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्सुक हैं।