Aparna Yadav will join BJP in presence of Amit Shah, but will not get ticket in assembly elections

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देने जारही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव जल्द ही बीजेपी का दामन थमने वाली है।  हालांकि, उन्हें चुनाव में टिकट नहीं मिलेगा। चुनाव के पहले अपर्णा का सपा छोड़ भाजपा में शामिल होना अखिलेश यादव के लिए बेहद बड़ा झटका होगा।

    उत्तर प्रदेश भाजपा के एक बड़े पदाधिकारी ने बात करते हुए कहा, “अपर्णा यादव जल्द ही भाजपा की सदस्य्ता लेनी वाली हैं। हालांकि, पार्टी उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं देगी।” ज्ञात हो कि, यादव ने 2017 के चुनाव में लखनऊ कैंट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थी। अपर्णा इस चुनाव में दूसरे नंबर पर थी। 

    सूत्रों के जानकारी के अनुसार, भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व के साथ अपर्णा की पूरी बात हो चुकी है। वहीं अगले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान वह भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेगी।22 जनवरी से अमित शाह उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान वह हर जिले का दौरा करेंगे और उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे। 

    एक परिवार से दो को टिकट नहीं 

    भाजपा के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी इस चुनाव में एक परिवार के दो लोगों को टिकट नहीं देगी। इसी के साथ किसी भी सांसद या उसके परिवार के व्यक्तियों को चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी। हालांकि, पिछले चुनाव में जिन लोगों को टिकट मिली है उन्हें जरूर दिया जाएगा। 

    बाबू सिंह कुशवाहा के गठबंधन नहीं 

    भाजपा ने मायावती सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जान अधिकार पार्टी से गठबंधन करने का ऐलान कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, कुशवाहा के ऊपर मंत्री रहते हजारों करोड़ रुपये के घोटाले का मामला चल रहा है। जिसको देखते हुए बीजेपी ने उसे किसी भी तरह का सरोकार नहीं रखने का निर्णय लिया है।