UP Election: Asaduddin Owaisi reacts over Abba Jaan remark, watch Video
File Photo

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) में अभी भी छह महीने का समय बचा हुआ है, लेकिन राजनीतिक दलों ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को ऐलान करते हुए कहा कि, उनकी पार्टी विधानसभा की 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

    ओवैसी ने कहा, “हमने आगामी यूपी चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम ओम प्रकाश राजभर के भागीदारी वाले संकल्प मोर्चा के साथ गठबंधन में हैं और किसी के साथ नहीं।”

    ज्ञात हो कि, कल खबर आई थी की आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में ओवैसी बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरेंगे। हालांकि, मीडिया में चल रही इन खबरों पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने निराधार बताते हुए अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। 

    केवल पंजाब में होगा गठबंधन

    मायावती (Mayawati) ने तवीत में लिखा, “मीडिया के एक न्यूज चैनल में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा आमचुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM  व  बीएसपी मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है। इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है तथा बीएसपी इसका जोरदार खण्डन करती है।”

     उन्होंने आगे कहा, “वैसे इस सम्बन्ध में पार्टी द्वारा फिरसे यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी व उत्तराखण्ड प्रदेश में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा का यह आमचुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ कोई भी गठबन्धन करके नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी।”